सितम्बर 29, 2024

रिवियन ऑटोमोटिव ने पहला ड्युअल-मोटर रिवियन R1T लांच किया

रिवियन R1T

रिवियन R1T

अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता रिवियन ऑटोमोटिव ने हाल ही में डुअल-मोटर रिवियन आर1टी इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक की असेंबली लाइन से पहली यूनिट निकाली है। 25 मई को कंपनी के इलिनोइस स्थित प्लांट में असेंबली लाइन से पहले डुअल-मोटर रिवियन R1T के रोलआउट ने एडवेंचर EV की R1 श्रृंखला पर इन-हाउस एंड्यूरो ड्राइव यूनिट की शुरुआत की। यह पहला डुअल-मोटर R1T इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक था जो एक आम ग्राहक के लिए बनाया गया था। हालांकि, रिवियन ने स्पष्ट किया कि डुअल-मोटर आर1एस और आर1टी ईवी की ग्राहक डिलीवरी जून में शुरू होगी।

ईवी निर्माता ने इस साल फरवरी के महीने में एंड्यूरो ड्राइव यूनिट्स का उत्पादन शुरू किया था। रिवियन के अधिकांश इलेक्ट्रिक डिलीवरी वाहन (ईडीवी), जो विशेष रूप से ऑनलाइन खुदरा विशाल अमेज़ॅन के लिए बनाए जा रहे हैं, एंड्यूरो ड्राइव इकाइयों के साथ लगाए गए थे। जबकि EDV इलेक्ट्रिक वैन सिंगल-मोटर, FWD कॉन्फ़िगरेशन में एंड्यूरो ड्राइव यूनिट से सुसज्जित है; R1T पिकअप ट्रक डुअल-मोटर, AWD सेटअप में एंड्यूरो ड्राइव यूनिट से लैस है।

निर्माता द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, डुअल-मोटर रिवियन R1S और R1T उत्पादन ने R1 लाइन के लिए अतिरिक्त उत्पादन क्षमता को अनलॉक कर दिया। इस बीच, कंपनी के क्वाड-मोटर वाहन, जिनमें तृतीय-पक्ष ड्राइव इकाइयां हैं, में वृद्धि जारी है।

रिवियन के वाइस प्रेसिडेंट (मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशंस) टिम फॉलन ने कहा, “हमारी सभी टीमों ने जो हासिल किया है, उस पर मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है। हमारे डुअल-मोटर वैरिएंट को पेश करना हमारी सुविधा को उसकी पूरी क्षमता तक पहुंचाने में एक प्रमुख मील का पत्थर है, और उन्होंने ऐसा करने के लिए इतने सारे कार्यों में काम करते हुए बहुत अच्छा काम किया है।

ड्युअल-मोटर AWD पॉवरट्रेन मानक ट्रिम में 600 से अधिक हॉर्सपावर (hp) और 600 पाउंड-फीट (812 Nm) से अधिक का टार्क उत्पन्न करता है, जबकि उन्नत डुअल-मोटर AWD 700 hp से अधिक और 700 lb-ft (948 Nm) का उत्पादन करता है। ) टॉर्क का। फिर भी, क्वाड-मोटर पावरट्रेन लाइनअप में सबसे शक्तिशाली बना हुआ है, इसकी 835 hp और 908 lb-ft (1,230 Nm) टार्क देने की क्षमता के कारण धन्यवाद।

जब रेंज की बात आती है, तो 21 इंच के पहियों के साथ लगे R1T और मैक्स पैक बैटरी पैक 400 मील तक की दूरी तय करते हैं, जबकि समान कॉन्फ़िगरेशन में R1S 390 मील तक की दूरी तय करता है।

रिवियन R1T
रिवियन R1T इंटीरियर

डुअल-मोटर से लैस रिवियन R1T और मानक बैटरी पैक से लैस R1S क्रमशः $73,000 और $78,000 ($1,800 के गंतव्य शुल्क को छोड़कर) के शुरुआती मूल्य टैग के साथ पेश किए जा रहे हैं। ये आधार मॉडल अमेरिकी संघीय सरकार के $7,500 प्रति यूनिट तक के कर क्रेडिट के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *